अभियान में दुपहिया एवं भारी वाहन चालको को दी गई समझाइश, साथ ही बड़ी संख्या में कटे चालान
प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर झगड़ालू व्यक्तियों को भेजा गया जेल

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा गुंडा बदमाशों की जांच, फरार वारंटियों एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये चलाये गये अभियान के बाद सार्वजनिक स्थानों पर खुलेआम शराबखोरी करने वालों पर कार्रवाई के लिये 27 एवं 28 जून को दो दिनों का सम्पूर्ण जिले में “विशेष अभियान” चलाया गया।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना, चौकी प्रभारियों को अभियान दौरान खुलेआम शराब पीने वालों पर कार्रवाई के साथ दुपहिया व भारी वाहनों के चालकों को मोटर व्हीकल एक्ट का पालन कराने हेतु समझाइश के साथ चालानी कार्रवाई एवं लंबित शिकायतों, आवेदन विशेष कर झगड़ा, मारपीट के शिकायत आवेदनों पर दोनों पक्षों को प्रतिबंधित करने अधिक अधिक व्यक्तियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था।

अभियान के दो दिनों में जिला मुख्यालय एवं अनुविभाग के थानाक्षेत्रों में मोटर व्हीकल एक्ट एवं आबकारी एक्ट की धारा 36(C) के तहत रिकार्ड कार्रवाई की गई। शराब पीकर सार्वजनिक स्थानों पर उत्पात मचाने वालों पर भी सबसे अधिक कार्रवाई क्रमश: थाना कोतवाली में 29, खरसिया में 24 तथा जूटमिल में 12  व्यक्तियों पर की गई है। इसी प्रकार मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कोतवाली थाने में ‍248, पूंजीपथरा में 108, सारंगढ़ में 52 तथा चौकी कनकबीरा में 51 दुपहिया एवं भारी वाहन चालकों के चालान काटे गये हैं । वहीं कोतरारोड़ पुलिस सबसे अधिक 31 व्यक्तियों को इन दो दिनों में प्रतिबंधक कार्रवाई किया गया है।

विशेष अभियान दौरान इन दो दिनों में पूरे जिले में 184 व्यक्तियों पर आबकारी एक्ट की धारा 36(C) की कार्रवाई की गई है जो सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते पकड़े गये थे। वहीं कुल 960 व्यक्तियों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माने की कार्रवाई की गई, जिसमें ₹2,06,000 की राशि का चालान काटा गया जिसे शासन के खाते में जमा कराया गया है। अभियान दौरान 92 व्यक्तियों पर प्रतिबंधक कार्रवाई की गई है, जिसमें कई झगड़ालू व्यक्तियों पर धारा 151 CrPC के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा सड़क दुर्घटनाओं के मद्देनजर इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत जारी रहेगी, बताया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें