कल लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम राजगांव से कोडासिंया रोड के बीच मिला था युवती का शव
घटना के चंद घंटों पश्चात आरोपी को लिया गया हिरासत में

रायगढ़ । कल दिनांक 08/07/2021 को थाना लैलूंगा क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम राजगांव और कोडासिंया रोड के बीच ग्राम सरडेगा की शिवकुमारी पैंकरा (19 साल) का शव मिलने की सूचना मृतिका के पिता के मनबोध पैंकरा द्वारा थाना प्रभारी लैलूंगा को दिया गया। सूचना पर थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक एलपी पटेल हमराह स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा सायबर सेल, FSL टीम तथा पुलिस डॉग को रायगढ़ से रवाना होने का निर्देश दिये।

घटनास्थल पहुंचकर जांच कर रही पुलिस टीम को सूचनाकर्ता मृतिका के पिता बताये कि उसकी लड़की शिवकुमारी एवं आजाद पैंकरा पिता शेखर निवासी राजपुर के बीच प्रेम संबंध चल रहा था। दोनों की शादी करने वाला था, पिछले दो साल से आजाद पैंकरा इनके घर पर रहता था। दिनांक 07/07/2021 को शाम आजाद पैंकरा मोटर सायकल में शिवकुमारी को साथ लेकर सरडेगा से अपने गांव राजगांव शादी घर लेकर गया था। दिनांक 08/07/2021 के सुबह शिवकुमारी का शव राजगांव से कोडासिंया रोड पर पुस्तम कोलता के खेत पास पडा मिला, शिवकुमारी के सिर को पत्थर से मारकर कुचलने तथा गर्दन में नाखून से दबाने के निशान थे। घटना के संबंध में थाना प्रभारी द्वारा अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 184/2021 धारा 302, 201 भादवि दर्ज कर विवेचना में लिये।

घटना को लेकर मृतिका के परिजनों द्वारा मृतिका के मंगेतर आजाद पैंकरा पर हत्या का संदेह किये। संदेही आजाद पैंकरा घटना के बाद से नदारद था। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा घटना के संबंध में पल-पल की जानकारी ले रहे थे। उनके द्वारा संदेही की पतासाजी के लिये पुलिस टीम अलग-अलग क्षेत्र में रवाना करने  के निर्देश SDOP धरमजयगढ़ सुशील नायक को दिए। जिस पर थाना प्रभारी निरीक्षक एलपी पटेल, उपनिरीक्षक बीएस पैकरा, सहायक उप निरीक्षक विजय गोपाल, प्रधान आरक्षक जयशरण चन्द्रा, सोमेश गोस्वामी, आरक्षक मयाराम राठिया, अमरदीप एक्का, लव किशोर साय, आनंद निराला, हेलारियुस तिर्की, प्रहलाद भगत, विभूति सिंह की अलग-अलग टीमें आरोपी पतासाजी के लिये रवाना हुई।

रायगढ़ जिले के सभी थानों में संदेही के हुलिया के आधार पर नाकाबंदी एवं सघन चेकिंग हेतु आदेश दिया गया। आरोपी के पूंजीपथरा के आसपास होने की जानकारी मिलने पर तत्परता से पुलिस टीम संदेही को हिरासत में लेने में सफलता हुई। संदेही आजाद पैंकरा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर वह अपराध करना स्वीकार करते हुए बताया कि मृतिका शिवकुमारी अन्य लड़कों से मोबाइल में बातचीत करती थी जो उसे बर्दाश्त नहीं हुआ और उसकी घटनास्थल पर गला दबाकर सिर और सीने में पत्थर से कुचल कर हत्या कर दिया। आरोपी से मृतिका की मोबाइल, मोटरसाइकिल एवं घटना में प्रयुक्त सामान वजह सबूत जप्त किया गया है। गिरफ्तार आरोपी आजाद पैंकरा पिता शेखर पैंकरा उम्र 19 साल निवासी राजपुर लैलूंगा को आज दोपहर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। आरोपी के पकड़े जाने पर क्षेत्र की जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें