रायगढ़ | कलेक्टर भीम सिंह ने सहायक आयुक्त आबकारी प्रकाश पाल को अवैध शराब के निर्माण, परिवहन पर रोकथाम के लिए सघन अभियान हेतु निर्देशित किया है। उक्त निर्देशन के परिपालन में आबकारी विभाग की टीम ने अलग-अलग प्रकरणों में भारी मात्रा में अवैध मदिरा के साथ महुआ लाहन पकड़ा और इसमें संलिप्त आठ आरोपियों को गिरफ्तार करते हुये उन्हें जेल दाखिल किया गया।

सहायक जिला आबकारी अधिकारी रमेश कुमार अग्रवाल ने मुखबिर की सूचना पर रायगढ़ शहर से लगे बालसमुन्द क्षेत्र में सुबह दबिश देकर अवैध शराब बनाकर बिक्री कर रहे आरोपी को गिरफ्तार किया। बालसमुन्द की सुकृता यादव के घर की तलाशी में दो लीटर साईज वाली तीन प्लास्टिक बोतलों में भरी हुई अवैध शराब बरामद कर जप्त की गई। धनागर गांव में हाईवे किनारे अवैध शराब बिक्री की सूचना पर कार्यवाही में फुलकुमारी सिदार को बड़े साईज के प्लास्टिक जरीकेन में भरी हुई आठ लीटर अवैध शराब ग्राहकों को बेचते हुए पकड़ा गया।

आबकारी उपनिरीक्षक ने रमेश सिंह सिदार सरिया थाना के ग्राम रिसोरा-जटियापाली सड़क मार्ग से अवैध शराब परिवहन करते वासुदेव बंजारा को गिरफ्तार किया, आरोपी से बीस लीटर शराब लाते हुये पकड़ा। थाना-जूटमिल क्षेत्र के गोहड़ीडीपा निवासी काॢतक राम चौहान को 48 पाउच महुआ शराब बेचते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया। प्रत्येक पाउच में 180 मिली लीटर शराब भरी पाई गई, कुल 8.64 लीटर शराब की कीमत 2400 रूपये ऑकी गई। कुलदीप शर्मा आबकारी उपनिरीक्षक ने थाना तमनार के गारे ग्राम निवासी आत्माराम निषाद के रिहायशी मकान की तलाशी में पॉच नग दो लीटर साईज की प्लास्टिक बोतलों में भरी कुल दस लीटर अवैध महुआ शराब बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर रायगढ़ जेल दाखिल किया गया। आबकारी उपनिरीक्षक आशीष उप्पल ने रायगढ़ शहर के रामभाठा क्षेत्र में जवाहर नगर में शराब बिक्री की सूचना पर दबिश दी, आरोपी पोलूस टोप्पो के मकान से जरीकेन मे पॉच लीटर और बोतल में भरी दो लीटर अवैध शराब बरामद की आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

आबकारी उपनिरीक्षक रंजीत गुप्ता ने खरसिया तेलीकोट में शांति महिश के घर और बाड़ी की तलाशी में ईट की बनी छल्ली के बीच में चेंबर बनाकर महुआ शराब से भरी दो जरीकेन बरामद की, साथ ही खेत में दो बोरी महुआ पास भी जप्त किया गया। आरोपियों को धारा 34 (2) के तहत गिरफ्तार किया गया। आबकारी उपनिरीक्षक अनिल बंजारे ने सारंगढ़ में नवापारा बोरिदा नाला क्षेत्र में जंगल में शराब बनाने के बड़े अड्डे पर सर्चिग की जिसमें 10 भट्ठियां और शक्कर की एक क्विंटल साईज की 65 बोरियों में भरा लगभग 6000 किलो ग्राम महुआ लाहन और 40 लीटर शराब बरामद की। जंगल में शराब बना रहे आरोपी छापा पडऩे की आशंका पर भाग निकले, उनकी पतासाजी कर कार्यवाही की जा रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें