रायगढ़ । जिले में टीकाकरण का कार्य तीव्र गति से जारी है। पिछले कुछ दिनों पहले जिला कलेक्टर भीम सिंह ने सभी वार्ड पार्षदों और महापौर की एक बैठक ली थी, जिसमें उन्होंने इस बात की घोषणा की थी कि रायगढ़ नगर निगम के जिस वार्ड में सर्वाधिक वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा उस वार्ड के विकास के लिए ₹500000 की राशि दी जाएगी।

इस घोषणा के बाद वार्ड पार्षद वैक्सीनेशन के कार्य को लेकर काफी सक्रिय नजर आने लगे हैं। टीकाकरण के लिए इसी तारतम्य में वैक्सीन महाअभियान के दौरान अपने वार्ड के प्रथम डोज लगाने वाले को पार्षद प्रभात ने छाता दिया तो कोई पार्षद पौधे दे रहे है। यह सब इसलिए भी किया जा रहा है, ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्र पहुंचे और वैक्सीन लगवाएं क्योंकि करोना महामारी से बचने का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन ही है। ऐसे में अधिक से अधिक लोगों को टीकाकृत करना अत्यंत आवश्यक है।

इस कार्य के लिए शासन प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधि भी अब काफी मेहनत कर रहे हैं। इसी तारतम्य में वार्ड नंबर 20 में शुक्रवार को दो टीकाकरण केंद्र के साथ ही साथ लोगों को घर पहुंच कर टीका क्रिएट किया गया वार्ड पार्षद प्रभात साहू के प्रयास से उन सभी लोगों के घर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर ऐसे सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जो टीकाकरण केंद्र तक पहुंच पाने में असमर्थ और असहाय बुर्जुग हैं। प्रभात साहू एक ऐसे पार्षद हैं जिन्होंने यह सुविधा अपने वार्ड की जनता को दी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को वार्ड नंबर 20 में लोगों के घर जाकर टीका लगाने का कार्य किया गया है। वार्ड में दो टीकाकरण केंद्र भी बनाए गए थे जहां पर सैकड़ों लोगों ने पहुंच कर वैक्सीन लगवाया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें