महापौर एवम आयुक्त ने किया पैठु डबरी समेत कई नालों का निरीक्षण

रायगढ़ । मानसून का आगमन होने वाला है। इस बात को ध्यान में रखकर नगर निगम की महापौर एवम आयुक्त ने निगम की सफाई टीम को एक बार फिर चार्ज करने शहर के वार्डो में निकले। वैसे तो प्री मानसून नाला सफाई की तैयारी निगम ने पहले ही कर दिया है। उसी तारतम्य में आज महापौर जानकी काट्जू, एम आई सी सदस्य एवं स्वास्थ्य प्रभारी कमल पटेल तथा निगम आयुक्त एस जयवर्धन अपने टीम के साथ शहर के प्रमुख वार्ड क्रमांक 13, 30, 18, 25 जिसमे बड़े नालों पर जलभराव की समस्या होती है। जिनमे पैठु डबरी नाला, मौदहा पारा, मोदी नगर नाला, चिरंजीवदास नगर नाला, केवटापारा नाला आदि के सफाई निरीक्षण में पहुँचे।
बरसात से पहले रायगढ़ नगर निगम द्वारा शहर के सभी उन जगहों को चिन्हित किया गया जहां जहां जलभराव की शिकायत हर बरसात में मिलती है और उसके मद्देनजर शहर के सभी बड़े एवं छोटे नालों की साफ-सफाई लगातार की जा रही है। जिसकी मॉनिटरिंग भी लगातार महापौर आयुक्त एवं अन्य अधिकारी कर रहे हैं।

रायगढ़ की वर्षों पुरानी पैठु डबरी स्टेशन चौक बंगाली पारा हर बरसात में जलमग्न हो जाता है। वहां स्थित बड़े नाले की साफ-सफाई भी इस वर्ष निगम द्वारा कराई जा रही है साथ ही शहर के अन्य जलभराव क्षेत्र का निरीक्षण करने आज सुबह महापौर जानकी काट्जू एवं आयुक्त एस जयवर्धन तथा निगम के अधिकारी पहुंचे। उन्होंने वार्ड के सफाई दरोगा, सुपरवाइजर को नाला सफाई हेतु सख्त निर्देशित किया,साथ ही स्वयं उपस्थित रहते हुए कई स्थलों को गैंग लगाकर सफाई कराया।निश्चित तौर पर जिस प्रकार से नालों की साफ सफाई हो रही है और महापौर -आयुक्त सक्रियता से लगातार निरीक्षण कर रहे है, इस वर्ष रायगढ़ की जनता को जलभराव से निजात जरूर मिलेगी। निरीक्षण दौरान नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी जी ईश्वर राव, सहा स्वास्थ्य अधिकारी भुपेश सिंह, स्वास्थ्य निरीक्षक राजू पांडेय एवम वार्ड के कर्मचारी उपस्थित रहे।

महापौर जानकी काटजू ने बताया कि आज हम जलभराव क्षेत्रो के निरीक्षण में आए जिनमे पैठु डबरी, मौदहा पारा, मोदी नगर, चिरंजीवदास नगर, केवटा पारा नाला आदि स्थान पर गए। यहां लगातार तीन-चार दिन सफाई की जरूरत है जिसे निगम के गैंग कर रहे हैं ताकि जनता को जलभराव का सामना ना करना पड़े। निगम द्वारा बरसात से पूर्व नाला एवं नालियों की सफाई विगत 20  दिन पहले ही चालू किया जा चुका है जहां गाड़ी नहीं जा रही वहां गैंग लगाया जा रहा है। संसाधन से लैस निगम की सफाई टीम लगातार नाला सफाई का काम कर रही है।

स्वास्थ्य प्रभारी कमल पटेल ने कहा कि बरसात से पूर्व जलभराव क्षेत्रों को चिन्हांकित किया गया और उस पर युध्द स्तर पर कार्य कराया गया। आज कई नालों की सफाई हो चुकी और अभी भी बड़े नालों के सफाई के लिये गैंग के साथ आवश्यकतानुसार गाड़ियां लगाई जा रही है। हम लगातार महापौर के मार्गदर्शन में शहर के नालों का निरीक्षण कर रहे है। मानसून भी दस्तक दे रहा है। इस वर्ष जलभराव की स्थिति से निजात जरूर मिलेगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें