रायगढ़ | 29 मार्च को धरमजयगढ़ वन मंडल अंतर्गत बोरो परिक्षेत्र के कंचीरा परिसर में मृत हाथी के टस्क (दांत) चोरी की घटना सामने आई थी। जिसे सरगुजा वन मंडल के छपराडाँड़ मार्ग पर सड़क के किनारे से बरामद कर लिया गया है।

इस संबंध में वन विभाग द्वारा की गयी कार्यवाही के बारे में धरमजयगढ़ वनमंडलाधिकारी मनीवासगन एस से प्राप्त जानकारी अनुसार 02 अप्रैल को प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य प्राणी) रायपुर, मुख्य वन संरक्षक (वन्य प्राणी) बिलासपुरए मुख्य वन संरक्षक बिलासपुर वृत्त, मुख्य वन संरक्षक सरगुजा वृत्त, वन मंडलाधिकारी धर्मजयगढ़ एवं वन मंडलाधिकारी सरगुजा के निर्देशानुसार धरमजयगढ़ वन मंडल के बोरो, बाकारुमा एवं कापू परिक्षेत्र तथा सरगुजा वन मंडल के मैनपाट परिक्षेत्र के वन कर्मचारियों की टीम बनाकर घटनास्थल के आसपास 2 किलोमीटर की परिधि में खोजबीन की गई। जिसके साथ-साथ संदिग्धों को बुलाकर पूछताछ भी की गई। इसमें संदिग्धों से लिए गए जानकारी के आधार पर सरगुजा वन मंडल के वन क्षेत्र कक्ष क्रमांक 338 पी.एफ .ललिया से छपराडाँड़ मार्ग पर सड़क के किनारे से हाथी दांत को बरामद किया गया।

हाथी दातों को वन अधिकारियों-कर्मचारियों के समक्ष एवं मौका में प्रस्तुत किया गया है। जिस पर जब्ती की कार्रवाई करके नियमानुसार विधिवत कार्यवाही प्रारंभ कर दी गयी है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें