7 से 13 अगस्त तक मनाया जाएगा सीएसआर सप्ताह, अनेक योजनाएं व विकास कार्यों का आयोजन

रायगढ़ । सुप्रसिद्ध उद्योगपति, समर्पित समाजसेवी, किसान कामगारों, दलितों पिछड़ों के मसीहा एवं स्वदेशी आहुति से उन्नत भारत का सपना देखने वाले मैन ऑफ द स्टील के नाम से प्रख्यात जिंदल पावर लिमिटेड के संस्थापक श्री ओम प्रकाश जिंदल बाबूजी के 91वे जन्म दिवस 7 अगस्त को जिंदल पावर लिमिटेड तमनार में हर्षोल्लास से मनाया गया।

जन्म दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ श्रीबालाजी मंदिर सावित्री नगर में पूजन, हवन एवं अनुष्ठान के साथ हुआ। तत्पश्चात जेपीएल तमनार के मुख्य द्वार पर प्रतिस्थापित बाबूजी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन पूजा अर्चना के पश्चात केक काटकर एवं वृक्षारोपण कर  उनके समाज के प्रति किए गए कार्यों व उपलब्धियों को स्मरण किया गया। उनके जन्मदिवस को क्षेत्रीय विकास को समर्पित करते हुए जेएसपीएल फाउंडेशन, जेपीएल तमनार द्वारा सीएसआर सप्ताह के रूप में 07 से 13 अगस्त 2021 तक मनाया जाएगा। जिसमें विभिन्न लोकोपयोगी कार्यों का संचालन किया जाएगा। वही बाबूजी श्री ओम प्रकाश जिंदल जी का जन्मदिवस ओपी जिंदल स्कूल सावित्री नगर, ओपी जिंदल स्कूल कुंजेमुरा एवं ओपी जिंदल स्कूल राबो में भी मनाया गया।

कार्यक्रम को सर्वप्रथम संबोधित करते हुए संदीप सांगवान ने उपस्थित अतिथियों कर्मचारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बाबूजी बहुमुखी प्रतिभा के साक्षात प्रतिमूर्ति थे जिन्होंने अपने कर्तव्य निष्ठा व दूरदर्शिता के बलबूते जिंदल समूह जैसे विशालकाय साम्राज्य खड़ा किया जो वर्तमान समय में संपूर्ण भारत वर्ष में एक अग्रणी ऊर्जा एवं स्टील निर्माण करने वाली संस्थान है क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव समर्पित रहे हैं। गजेंद्र रावत ने कहा कि बाबूजी जहां एक उद्योगपति थे वहीं जमीन से जुड़े एक कुशल राजनायिक व समाजसेवी भी थे। कार्यक्रम में उपस्थित कार्यपालन निदेशक छविनाथ सिंह ने अपने सारगर्भित संबोधन में कहा कि एक सामान्य किसान के पुत्र का शून्य से औद्योगिक अरबपति के रूप में प्रख्यात होना सामान्य नहीं वरन उनके दूरदर्शिता एवं नेतृत्व क्षमता का अद्वितीय उदाहरण है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें