सट्टा-जुआ और अवैध शराब कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी : एसपी संतोष सिंह
सट्टा रेड कार्रवाई में क्रिकेट सट्टा के लाखों का सट्टा पट्टी, मोबाइल व नकदी जप्त
कोतवाली पुलिस सट्टा एक्ट के साथ प्रतिबंधक कार्रवाई कर आरोपी को भेजी जेल

रायगढ़। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह की टीम रायगढ़ जिले में जुआ-सट्टा की जड़े काटने में लगी है। इसी बीच कोतवाली पुलिस सट्टे के अवैध कारोबार में काफी समय से सक्रिय बीड़पारा के जावेद खान पर सट्टा एक्ट के साथ 151 CrPC की कार्रवाई कर आरोपी को जेल भेजा गया है। क्रिकेट सट्टा से नवयुवकों को बचाने पुलिस रायगढ़ द्वारा द्वारा सभी प्रभारियों को क्रिकेट सट्टा पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है जिस पर कई थानाक्षेत्र अन्तर्गत गत आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान क्रिकेट सट्टा पर कार्रवाहियां हुई जिसमें लाखों की नकदी समेत, करोड़ों रूपये के सट्टा पट्टी का हिसाब किताब मिला, आरोपियों पर सट्टा के साथ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई। एसपी संतोष सिंह द्वारा इस नेटवर्क से जुड़े लोगों की धरपकड़ शुरू कराई गई तो यहां के सटोरिये भूमिगत हो गये । सटोरिया जावेद खान पर भी लगातार कोतवाली पुलिस सट्टा व प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है, कोतवाली पुलिस द्वारा लगातार सटोरियों पर कार्यवाही करने से जावेद खान यहां से भागना उचित समझा था, जिसके कुछ दिन पहले आकर फिर से क्रिकेट सट्टा खेलाने की सूचना पर कल रात कोतवाली पुलिस द्वारा रेड कार्रवाई की गई है ।

जानकारी के अनुसार कल दिनांक 21-06-2021 को थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर को मुखबिर से सूचना मिली कि पंजाब नेशनल बैंक पीछे बीडपारा रायगढ में जावेद खान क्रिकेट सटटा खिला रहा है। सचूना पर टीआई मनीष नागर, एएसआई दिलीप बेहरा, प्रधान आरक्षक शंकर क्षत्रिय, आरक्षक विनोद शर्मा, उत्तम सारथी, गवाहों के साथ जाकर रेड किये। मौके पर जावेद खान मोबाइल पर इस्मालामा बाद वरसेस मुल्तान के क्रिकेट मैच पर आनलाइन क्रिकेट सट्टा पर्ची में लिख रहा था, जिसके कब्जे से सट्टा पटटी जिसमें अलग-अलग क्रिकेट सट्टा 75,000 रूपये एवं 65,500 रूपये का हिसाब  लिखा हुआ, एक सैमसंग कंपनी का गोल्डन कलर टच स्क्रीन मोबाईल, नकदी रकम 10,900 रूपये एवं एक पेन जप्त किया गया है।

आरोपी जावेद खाना पिता जलील खान उम्र 42 वर्ष साकिन बीडपारा रायगढ थाना कोतवाली पर धारा 4(क) सार्वजनिक द्युत अधिनियम के साथ क्षेत्र में शांति कायम रखने के लिये धारा 107,116(3),151 CrPC के तहत कार्रवाई कर एसडीएम रायगढ़ के न्यायालय पेश किया जहां से प्राप्त जेल वारंट पर आरोपी को जेल दाखिल किया गया है। एसपी संतोष सिंह द्वारा जिले में सट्टा-जुआ और अवैध शराब कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी बताया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें