रायगढ़ । रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के छ.ग. प्रदेश अध्यक्ष तथा समाजसेवी विजय गुप्ता ने एक बार फिर अपनी उदार संवेदनशीलता का उदाहरण प्रस्तुत किया। विजय गुप्ता ने कल 30 जून 2021 को रायगढ़ शहर के किन्नर समुदाय के सदस्यों को सूखा अनाज एवं नगद एक-एक हजार रूपये देते हुए कठिन परिस्थितियों का सामना कर रहे किन्नर समुदाय के लोगों को बड़ी राहत दी। 

दोपहर करीब 4 बजे स्थानीय स्टेशन रोड स्थित आयुष मेडिकल स्टोर के सामने सड़क पर कोविड नियमों का पालन करते हुए आयोजित एक सादे समारोह में विजय गुप्ता तथा इस अवसर पर उपस्थित सांध्य दैनिक बयार के संपादक श्री सुभाष त्रिपाठी की ओर से किन्नर समुदाय का नेतृत्व कर रहे रायगढ़ की पूर्व महापौर मधु किन्नर एवं उनकी करीबी सहयोगी किन्नर कुंती का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया। 

विजय गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि नेताओं और सरकारों की ओर से विकास के सारे दावे कितने खोखले हैं इस बात का पता अंतिम छोर में रह रहे लोगों के बीच जाने पर होता है, जहां न उनके पास खाने को अनाज है और न तन ढकने को कपड़ा। साफ-सुथरा कपड़े पहनकर जाने वाले लोगों को देखकर वे डर जाते हैं। जब तक ऐसे लोगों तक विकास की रोशनी नहीं पहुंचेगी तब तक विकास का कोई अर्थ नहीं है। 

सुभाष त्रिपाठी ने कहा कि श्री विजय गुप्ता पिछले १४ महिनों से लगातार जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं जहां कहीं से भी उन्हें ऐसी सूचना मिलती है लोगों के पास कोरोनाकाल में मदद नहीं पहुंच रही है वे बिना देरी किये वहां पहुंच जाते हैं और पूरी उदारता से लोगों की मदद करते हैं। अहम बात यह है कि श्री विजय गुप्ता इस तरह की मदद बिना किसी राजनैतिक स्वार्थ के करते आ रहे हैं। उन्होंने श्री गुप्ता की मानवीय संवेदनशीलता की सराहना करते हुए कहा कि उनकी ऐसी संवेदनशीलता सदैव बनी रहे।

इसी अवसर पर किन्नर समुदाय की नेत्री पूर्व महापौर मधु किन्नर ने कहा कि कोरोना काल में हमारे समुदाय के लोगों को बहुत कठिनाईयों का सामना करना और अभी भी करना पड़ रहा है, लेकिन आज तक कभी भी कोई मंत्री या नेता हमारा दुख, दर्द जानने नहीं आया। विजय गुप्ता ऐसे पहले व्यक्ति है जो स्वत: हमारी मदद करने के लिये सामने आये है हम तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा करते है। मधु किन्नर से यह भी कहा कि उनके समुदाय से सभी सदस्यों का टीकाकरण हो चुका है, उन्होंने शहर के लोगों से भी अपील की कि अफवाहों को नजरअंदाज करते हुए अपनी बारी आने पर अवश्य टीका लगवाये तथा कोरोना के सभी नियमों का पालन करे। अंत में विजय गुप्ता द्वारा सभी किन्नरों को सूखे अनाज का पैकेट और एक-एक हजार नगद देते हुए कहा कि भविष्य में भी अगर उन्हें ऐसी मदद की जरूरत हो तो फोन पर उनकी सूचना मिलते ही वे मदद के लिये हाजिर रहेंगे।  

इस अवसर पर आयुष मेडिकल स्टोर के संचालक श्रीमती संतोष शर्मा एवं उनकी छोटी बहन आशा शर्मा भी उपस्थिति थी जबकि जशपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार ओम शर्मा शुरू से ही विजय गुप्ता के साथ थे जी न्यूज की ओर से विजय गुप्ता जी का एक साक्षात्कार भी लिया गया है जिसका प्रसारण जल्द ही किया जायेगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें