रायगढ़ । एनटीपीसी लारा ने  योगा एट होम कर के अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस सफलतापूर्वक मनाया। आयुष मंत्रालय के दिशा-निर्देशों को मध्यनज़र रखते हुए ‘योगा फॉर वेलनेस’ अर्थात ‘स्वास्थ्य के लिए योग’  के प्रसंग में योगा दिवस का आयोजन किया गया। एनटीपीसी लारा के कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों ने घर पे रह कर योगा किया एवं योगा को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का संकल्प लिया। उल्लेखनीय है कि सभी आयु वर्ग के लोगों ने योगा के कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया।

इस अवसर पर एनटीपीसी लारा के  कार्यकारी निदेशक आलोक गुप्ता ने कहा “योग अपने आप को जीवंत करने का एक महत्वपूर्ण साधन है। वर्तमान समय में योग को अपने जीवन में शामिल करना अत्यंत आवश्यक है। कोरोना महामारी ने हमें ये पुनः याद दिलाया है कि हमारा स्वस्थ्य सर्वोपरि है और इसलिए हमें खुद को स्वस्थ रखने के लिए नियमित तौर पर योग का अभ्यास करना चाहिए”।

अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर एनटीपीसी लारा ने योगा से सम्बंधित ऑनलाइन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की। योगा को बढ़ावा देने के लिए प्रश्नोतरी, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, एवं योगा आसनों पे प्रतियोगिताएं कराई गईं। सभी प्रतियोगिताएं ऑनलाइन थी एवं कोरोना प्रोटोकॉल को मध्यनज़र रखते हुए कराई गईं थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें