थाना चक्रधरनगर एवं जूटमिल प्रभारी को हॉस्पिटल कैम्पस में पुलिस सहायता केन्द्र बनाकर चौकसी बढ़ाने के दिये निर्देश

रायगढ़ । कोविड हॉस्पिटल में मरीजों के परिजनों द्वारा हॉस्पिटल में संक्रमण को नजरअंदाज कर प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने की शिकायत प्राप्त होने पर आज दिनांक 23 अप्रैल 2021 को एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा द्वारा रायगढ़ में कोविड मरीजों के लिये बनाये गये अस्थाई कोविड हॉस्पिटल KIT, MCH एवं मातृ शिशु  हॉस्पिटल में जाकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डॉक्टरों से मुलाकात कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिये।

आफिस कार्य के बाद एडिशनल एसपी, चौकी प्रभारी जूटमिल निरीक्षक अमित शुक्ला के साथ अस्थाई कोविड हॉस्पिटल KIT पहुंचे। जहां हॉस्पिटल इंचार्ज डॉक्टर प्रशांत से मिलकर चौकी प्रभारी के साथ सुरक्षा व्यवस्था देखे। एडिशनल एसपी द्वारा चौकी प्रभारी को हॉस्पिटल में अस्थाई पुलिस सहायता केन्द्र बनाकर जवानों को स्टॉपर, लाउडस्पीकर एवं मैनपेक सेट उपलब्ध करानें के निर्देश दिए। वे बताए कि सुरक्षा में तैनात जवानों द्वारा लगातार हॉस्पिटल कैम्पस में पेट्रोलिंग करें तथा बैरिकेट, साइन बोर्ड लगातार हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों के परिजनों को प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने से रोंके जिससे हास्पिटल में चिकित्सा व्यवस्था में किसी प्रकार की रूकावट न आवे। डॉक्टर प्रशांत से चर्चा कर एडिशनल एसपी बताये कि हॉस्पिटल की सुरक्षा व्यवस्था और सुदृढ़ की जा रही है इसके बावजूद किसी भी प्रकार की अव्यवस्था पर वरिष्ठ अधिकारियों, कन्ट्रोल रूम, डॉयल 112 अथवा चौकी प्रभारी को सूचना देवें जिससे तत्काल और पुलिस सहायता उपलब्ध कराई जा सके।

KIT कोविड हॉस्पिटल के निरीक्षण के बाद एडिशनल एसपी 100 बिस्तरों वाले मातृ शिशु कोविड हॉस्पिटल में इंजार्च डॉ. अनमोल मिंज तथा 100 बिस्तरों वाले मेडिकल कॉलेज में इंचार्ज डॉ. दीपक प्रकाश एवं डॉ. हरीश उरांव से मिले। एडिशनल एसपी थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक अभिनवकांत सिंह के साथ दोनों हॉस्पिटल में सुरक्षा व्यवस्था देखे और मेडिकल कॉलेज कैम्पस में थाना प्रभारी को अस्थाई पुलिस सहायता केन्द्र प्रारंभ करने का निर्देश दिये, जिसमें तैनात जवान पाली-पाली में चौबिसों घंटे ड्यूटी करेंगे। हॉस्पिटल इंचार्ज एवं थाना प्रभारी के साथ मिलकर एडिशनल एसपी द्वारा पूरे कैम्पस को देखे तथा प्रतिबंधित क्षेत्रों के समीप स्टापर, बैरिकेट लगाकर अनावश्यक लोगों को जाने से रोकने तथा लाउड स्पीकर के माध्यम से मरीजों के परिजनों को पुलिस स्टाफ द्वारा आवश्यक सूचनाएं दी जावे निर्देशित किये हैं। एडिशनल एसपी द्वारा कोविड हॉस्पिटल सुरक्षा व्यवस्था में तैनात जवानों को स्वयं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दिया गया है साथ ही निर्देशित किये कि कोरोना के लक्षण पाये जाने पर तत्काल टेस्ट कराये व कोविड गाइडलाइन का पालन करें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें